वृश्‍चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

मासिक राशिफल

01 दिसम्बर से 08 दिसम्बर तक
यह सप्ताह विगत सप्ताह की तुलना में बेहतर व्यतीत होना चाहिए। इन दिनों योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की प्रवृत्ति रहेगी। साथ ही आगे बढ़कर पहल करने की भी प्रवृत्ति रहेगी, जिसके चलते नौकरी एवं व्यवसाय दोनों ही स्थानों पर आपको बेहतर लाभ की प्राप्ति होगी और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
09 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक
यह सप्ताह आपके लिए विगत सप्ताह की तुलना में बेहतर व्यतीत होना चाहिए। कारोबारी मामलों में प्रायः अनुकूलता बनी रहेगी। मित्रों के सहयोग से कोई कार्य पूर्ण हो सकता है। आय में वृद्धि से सम्बन्धित योजनाओं का निर्माण हो सकता है और उन पर क्रियान्वयन भी आरम्भ हो सकता है। घर में मांगलिक कार्यक्रम सम्भव हैं।
16 दिसम्बर से 22 दिसम्बर तक
यह सप्ताह आपके लिए विगत सप्ताह की तुलना में बेहतर व्यतीत होना चाहिए। कार्यों में अपेक्षित प्रगति से मन प्रसन्न होगा। व्यवसाय आदि में भी शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। पूर्व में जो मामले उलझे हुए थे, उनके सुलझने के आसार बनेंगे। कर आदि के मामले भी सुलझेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।
23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक
सप्ताह के आरम्भ में यद्यपि कुछ परेशानी का अनुभव हो सकता है, परन्तु सप्ताहान्त आपके लिए बेहतर व्यतीत होना चाहिए। नए वर्ष का स्वागत आप बेहतर तरीके से करेंगे और आगामी वर्ष में समुचित उन्नति से सम्बन्धित योजनाओं का निर्माण होगा एवं उसके लिए आवश्यक संसाधन एवं सहयोग की प्राप्ति भी सम्भव हो पाएगी।•