मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

मासिक राशिफल

01 दिसम्बर से 08 दिसम्बर तक
यह सप्ताह विगत सप्ताह की भॉंति अनुकूल फलप्रद रहना चाहिए। जिन मामलों को लेकर आप परेशान हो रहे थे, वे अब सुलझने लगेंगे। ॠणादि से सम्बन्धित समस्याएँ भी अब नियन्त्रित होंगी। मुकदमे एवं शत्रुओं से सम्बन्धित मामलों में राहत मिलेगी। प्रतियोगिता परीक्षार्थियों का प्रदर्शन बेहतर रहेगा।
09 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक
यह सप्ताह विगत सप्ताह की भॉंति सामान्यतः अनुकूल फलप्रद रहना चाहिए। नौकरीपेशा वर्ग को ऑफिस में अनुकूलताएँ प्राप्त होंगी, जिसके चलते वे अच्छा प्रदर्शन कर पाएँगे और उच्चाधिकारियों की दृष्टि में उनकी छवि अच्छी होगी। व्यवसायियों के लिए भी व्यवसाय में प्रगति की दृष्टि से समय अनुकूल है। अटका धन प्राप्त होगा।
16 दिसम्बर से 22 दिसम्बर तक
यह सप्ताह मध्यम फलदायक है। विगत सप्ताहों से जो अनुकूलता चल रही थी, उनमें कुछ कमी का अनुभव होगा। कार्यों में अपेक्षानुरूप प्रगति न होने से मन कुछ खिन्न हो सकता है। वहीं दूसरी ओर, जीवनसाथी अथवा अन्य किसी परिजन की चिन्ता से कार्य प्रभावित हो सकते हैं। स्वयं के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है।
23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक
वर्ष का अन्तिम सप्ताह शुभाशुभ फलप्रद रहना चाहिए। कतिपय घरेलू समस्याएँ परेशान कर सकती हैं। वहीं, स्वयं का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने से मन कुछ खिन्न हो सकता है, वहीं अनावश्यक वाद-विवाद भी परेशान कर सकते हैं। इसलिए वाक्‌संयम रखना चाहिए और वाद-विवाद से बचना चाहिए।•