मकर (भो, जा, जी, जू, खी, खू, खो, गा, गी)

मासिक राशिफल

01 दिसम्बर से 08 दिसम्बर तक
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः शुभफलदायक व्यतीत होना चाहिए। नौकरी वालों के लिए समय उपलब्धिदायक है, अतः उनका किसी महत्त्वपूर्ण पद पर पदस्थापन अथवा पदोन्नति जैसे फल भी प्राप्त हो सकते हैं, वहीं दूसरी ओर अन्य क्षेत्रों में उन्हें उपलब्धि अर्जित हो सकती है, जिससे मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
09 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः अनुकूल फलप्रद है। व्यवसायियों के लिए व्यवसाय की दृष्टि से यह समय उपलब्धिदायक है। इन दिनों व्यवसाय विस्तार की योजनाएँ बनेंगी और उन्हें समय रहते पूरा करने की प्रवृत्ति भी बन सकती है। अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी सम्भव होगी। आय में वृद्धि के योग बने हुए हैं।
16 दिसम्बर से 22 दिसम्बर तक
यह सप्ताह मध्यम फलप्रद है। खर्चों में आकस्मिक वृद्धि के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। इन दिनों स्वास्थ्य आदि का भी ध्यान रखें। बदलते मौसम में खान-पान एवं पहनने-ओढ़ने का ध्यान रखना चाहिए। नौकरीपेशा वर्ग को जोखिम नहीं उठाना चाहिए। उन्हें अपने कार्यों में निर्धारित प्रक्रिया का पालन करना चाहिए।
23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक है। इन दिनों खर्चे में वृद्धि हो सकती है। मित्रों से मेल-मुलाकात होगी और पार्टी आदि का आयोजन सम्भव हो सकता है। नौकरीपेशा वर्ग के लिए ट्रांसफर आदि के योग हैं। व्यवसायियों को भी कर एवं अन्य सरकारी मामलों में सतर्कता रखनी चाहिए। अधिक उधार भी नहीं देना चाहिए।•